Hindustan Daily News Wrap

6 दिन तक 'ग्रीन जोन' में रहेगी दिल्ली | सुबह की खबरें

Episode Summary

लोकतंत्र में शासक असहमति बर्दाश्त करता है, गडकरी बोले-विरोध पर राजा करे आत्ममंथन, मणिपुर में खतरे की घंटी! म्यांमार से घुसे 900 आतंकवादी, खुफिया रिपोर्ट में दावा, केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी, 6 दिन तक 'ग्रीन जोन' में रहेगी दिल्ली, बारिश को लेकर क्या है IMD की भविष्यवाणी6 दिन तक 'ग्रीन जोन' में रहेगी दिल्ली, बारिश को लेकर क्या है IMD की भविष्यवाणी, नेशनल सिनेमा डे पर 'स्त्री 2' ने कमा डाले इतने करोड़, जानें अब कितना है फिल्म का टोटल कलेक्शन

Episode Transcription

सुबह की खबरें

मणिपुर में खतरे की घंटी! म्यांमार से घुसे 900 आतंकवादी, खुफिया रिपोर्ट में दावा

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया है कि म्यांमार से करीब 900 आतंकवादी मणिपुर में घुस आए हैं और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहे हैं। इसकी पुष्टि मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने भी की है। उन्होंने कहा कि कुकी आतंकवादियों के खतरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। म्यांमार से सटे पहाड़ी इलाके में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। यह इलाका कुकी बहुल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक म्यांमार से घुसपैठ करने वाले ये आतंकी ड्रोन चलाने में भी माहिर हैं। कुलदीप सिंह ने कहा कि इस खुफिया रिपोर्ट को हलके में नहीं लिया जा सकता है। खुफिया रिपोर्ट को सभी जिलों के एसपी और पुलिस के अन्य अधिकारियों को भेज दिया गया है।

केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी का दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को शाम 4:30 बजे राज निवास में होगा और साथ ही और उनका मंत्रिपरिषद भी शपथ ग्रहण करेगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पांच मंत्रियों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि और शपथ ग्रहण समारोह राज निवास में शाम 4:30 बजे होगा। ‘आप के एक नेता के अनुसार समारोह के सादे ढंग से आयोजित होने की संभावना है।

6 दिन तक 'ग्रीन जोन' में रहेगी दिल्ली, बारिश को लेकर क्या है IMD की भविष्यवाणी

राजधानी दिल्ली में में सप्ताह भर तक अच्छी बारिश के आसार नहीं हैं। इसके चलते अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली अगले 6 दिनों तक 'ग्रीन जोन' में रहेगी और कोई चेतावनी जारी नहीं की जाएगी तथा शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही तेज धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ ही धूप और भी तेज हो गई। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते हवा में अभी भी नमी बनी हुई है।

नेशनल सिनेमा डे पर 'स्त्री 2' ने कमा डाले इतने करोड़, जानें अब कितना है फिल्म का टोटल कलेक्शन

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी 'स्त्री 2' ने ओपनिंग डे से ही ठान लिया था कि बॉक्स ऑफिस पर तूफान लाएगी और ऐसा ही हुआ। 'स्त्री 2' ने 15 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी थी और आज इसे रिलीज हुए आज 37 दिन हो गए हैं। अब फिल्म धीमी रफ्तार से ही सही लेकिन 600 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए लगातार आगे बढ़ रही है। रिपोर्ट के अनुसार 'स्त्री 2' ने 37वें दिन 4.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म के टोटल कलेक्शन की बात करें तो इसने अब तक 568.75 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

लोकतंत्र में शासक असहमति बर्दाश्त करता है, गडकरी बोले-विरोध पर राजा करे आत्ममंथन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी परीक्षा यह है कि शासक अपने खिलाफ जाहिर की गई सबसे मजबूत राय को भी बर्दाश्त करता है। वह इस पर आत्मचिंतन करता है। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता यहां एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी में एक पुस्तक विमोचन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने लेखकों और बुद्धिजीवियों से निडर होकर अपनी बात रखने के लिए भी कहा। गडकरी ने कहा कि इन दिनों राजनीति में जो हो रहा है वह अन्य जगहों पर भी हुआ है। किसी ने अपना अस्तित्व खो दिया है। हमारे देश में मतभेद कोई समस्या नहीं है, हमारी समस्या है किसी मत का नहीं होना। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम न दक्षिणपंथी हैं और न ही वामपंथी, हम अवसरवादी हैं।