Hindustan Daily News Wrap

इजरायल का हिजबुल्ला पर दो दशक का सबसे बड़ा हमला, लेबनान में हाहाकार | सुबह की खबरें

Episode Summary

अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश को आपत्ति, यूनुस सरकार भड़की; भारत से क्या कहा, महालक्ष्मी के 30 टुकड़े करके कहां चला गया अशरफ? पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, इजरायल का हिजबुल्ला पर दो दशक का सबसे बड़ा हमला, लेबनान में हाहाकार; 492 मरे, विराट भैया मेरे पास आए और पूछा 'बैट चाहिए क्या तुझे', भारतीय क्रिकेटर ने सुनाया दिलचस्प किस्सा, बड़े मियां छोटे मियां के निर्माताओं ने अली अब्बास जफर पर लगाया हेराफेरी का आरोप

Episode Transcription

अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश को आपत्ति, यूनुस सरकार भड़की; भारत से क्या कहा
बांग्लादेश की नई अंतरिम सरकार ने भारत में जारी अपने नागरिकों पर बयानबाजी पर आपत्ति दर्ज कराई है। खबर है कि इस संबंध में ढाका ने भारत सरकार से भी संपर्क साधा है। साथ ही कहा है कि नेताओं को बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ टिप्पणी करने से बचना चाहिए। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर भी सवाल उठाए गए हैं, जिसमें उन्होंने झारखंड सरकार पर घुसपैठ बढ़ाने के आरोप लगाए थे।

महालक्ष्मी के 30 टुकड़े करके कहां चला गया अशरफ? पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
बेंगलुरु में सनसनीखेज महालक्ष्मी हत्याकांड के मामले में पुलिस सूत्रों का कहना है कि संदिग्ध ओडिशा का रहने वाला है और इस समय वह पश्चिम बंगाल में हो सकता है। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वरा के मुताबिक पुलिस ने बीएनएस की धारा 103 (1) के तहत केस दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। बेंगलुरु में एक रूम वाले फ्लैट के अंदर फ्रिज में महिला का 30 टुकड़ों में सड़ा-गला शव पाया गया था। बदबू आने के बाद पड़ोसियों की शिकायत पर फ्लैट के अंदर पुलिस दाखिल हुई थी।

इजरायल का हिजबुल्ला पर दो दशक का सबसे बड़ा हमला, लेबनान में हाहाकार; 492 मरे
इजरायल ने लेबनान में भारी तबाही मचा दी है। आंकड़े बता रहे हैं कि इन हमलों में जान गंवाने वालों का आंकड़ा 400 को पार कर गया है। इनमें 90 से ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। साल 2006 में हुए इजरायल और हिजबुल्ला युद्ध के बाद इसे सबसे घातक हमला माना जा रहा है। इधर, अमेरिका ने मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में सैनिक भेजने का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि हमलों को लेकर अमेरिकी सरकार खासी चिंतित है।

विराट भैया मेरे पास आए और पूछा 'बैट चाहिए क्या तुझे', भारतीय क्रिकेटर ने सुनाया दिलचस्प किस्सा
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने चेन्नई टेस्ट मैच से पहले एक इंस्टा स्टोरी शेयर की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि विराट कोहली से उनको बल्ला मिला है। उनके लिए ये किसी तोहफे से कम नहीं है। अब उन्होंने बताया है कि विराट कोहली ने खुद उनके पास आकर पूछा था कि क्या बल्ला चाहिए तुझे? आकाश दीप ने बताया है कि शायद विराट कोहली ने उनकी बल्लेबाजी को नोटिस किया होगा। इसी वजह से उन्होंने बल्ले के लिए बोला। आकाश दीप और विराट कोहली साथ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं।

बड़े मियां छोटे मियां के निर्माताओं ने अली अब्बास जफर पर लगाया हेराफेरी का आरोप
पूजा एंटरटेनमेंट के वाशु भगनानी और जैकी भगनानी ने ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अली अब्बास जफर पर 'बड़े मियां छोटे मियां' की शूटिंग के दौरान हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। वाशु और जैकी का कहना है कि अली अब्बास जफर ने अबू धाबी अधिकारियों से ली गई सब्सिडी का गलत इस्तेमाल किया है। ऐसे में बांद्रा पुलिस (मुंबई) मामले की जांच के तहत जल्द ही अली अब्बास जफर को तलब कर सकती है।